Monday, September 9, 2013

राज कौर

हर कुण्डली में अक्सर कोई न कोई बात सीखने को मिलती है। पेश है ऐसी ही कुण्डली एक खूबसूरत लड़की की जो पढ़ी लिखी और सरकारी मुलाज़िम है मगर शादी में देरी हो गई।

           जन्म: 8.9.1978                         वर्षफल 35 साल


                
                                                             

            राज कौर जब मुझे पहली बार मिली तो उसकी उम्र 31साल थी। सवाल था शादी का। कुण्डली देखकर मैने उसको बताया कि बुध रूकावट डाल रहा है। उसका उपाय कर लिया जायेतो बात बन जायेगी पर बात आई गई हो गई।
            पिछले महीने राज फिर मुझे से मिली। सवाल वही था शादी का । पुरानी बातें ताज़ा हो गईं। उसने बताया कि कई उल्टे सीधे उपायों में रूपया पैसा और वक्त बर्बाद किया पर नतीजा कुछ न निकला बल्कि परेशानी ही हुई। उम्र भी 34-35 साल हो गई। अब बुध का उपाय कर लिया है। उसकी मां ने बताया कि उसे तो फिक्र में ठीक तरह नींद नही आती। थोड़े फर्क पर राज की दो छोटी बहने भी हैं। यानि राज की शादी एक मसला बन गई। खैर मैने तसल्ली देते हुए शुक्र का उपाय करने के लिए कहा।
            राज की कुण्डली पर नज़र डालें तो बुध खाना नं0 11 में है। 34 साला उम्र तक रूकावट जो अब दूर हो गई । बुध का उपाय भी कर लिया। अब रहा शुक्र जो खाना नं0 1 में चन्द्र के साथ मन्दा हो रहा है । चन्द्र शुक्र मुश्तर्का यानि दूध में दही, तो क्या बना ? दोनो खराब हो गए । दुरूस्ती के लिए इनका उपाय ज़रूरी । चन्द्र को 42 दिन शुक्र से जुदा किया जाये तो मंगल से मंगल गीतों की उम्मीद की जा सकती है और चन्द्र की बेल चल सकती है। समझदार के लिए इशारा ही काफी। यह उपाय असली लाल किताब के मुताबिक ही होगा।


1 comment:

Rajeev K Khattar said...

चन्द्र को 42 दिन शुक्र से जुदा किया जाये तो मंगल से मंगल गीतों की उम्मीद की जा सकती है और चन्द्र की बेल चल सकती है. Bahut khoobsoorti se aapne ishara kar diya !

Post a Comment